Pages

Sunday 9 September 2018

7 वें वेतन आयोग आज के नवीनतम समाचार: इस राज्य के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर - 7 वें सीपीसी लाभ, 32 महीने के बकाया

7 वें वेतन मैट्रिक्स: हाल ही में, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य संचालित संस्थानों के शिक्षकों और प्रोफेसरों को 7 वें वेतन आयोग वेतनमान लाभ की घोषणा की।
7th Pay Commission latest news today: Good news for employees of this state - 7th CPC benefits, 32-month arrears

7 वें वेतन आयोग नवीनतम समाचार आज: अधिक से अधिक राज्य आगे आ रहे हैं और अपने कर्मचारियों के लिए 7 वें वेतन आयोग के लाभ की घोषणा कर रहे हैं। हालांकि कुछ राज्यों ने लाभों को पारित करने के लिए स्वयं का पालन किया है, जबकि अन्य ने कर्मचारियों के विरोध में वृद्धि की है।

हाल ही में, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य संचालित संस्थानों के शिक्षकों और प्रोफेसरों को 7 वें वेतन आयोग वेतनमान लाभ की घोषणा की। इससे राज्य सरकार को प्रति वर्ष 921.54 करोड़ रुपये खर्च होंगे। राज्य और संबंधित कैडर शिक्षकों को नया वेतनमान 1 जनवरी, 2016 से लागू होगा।

अब, शिवराज सिंह चौहान की अगुआई वाली मध्य प्रदेश सरकार ने इसका पालन किया है। राज्य के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घोषणा की है कि प्रत्येक राज्य वित्त पोषित कॉलेज के प्रोफेसरों को 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार वेतन वृद्धि मिलेगी। चूंकि राज्य सरकार 1 जनवरी, 2016 से बढ़ोतरी लागू करेगी, इसलिए कर्मचारियों को 32 महीने के लिए बकाया भुगतान भी किया जाएगा। बकाया राशि कर्मचारियों जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी।

मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश से पहले, त्रिपुरा और पुडुचेरी जैसी राज्य सरकारों ने अपने कर्मचारियों के लिए 7 वें वेतन मैट्रिक्स लाभ भी मंजूरी दे दी थीं। नीतीश कुमार की अगुआई वाली बिहार सरकार ने 7 वें वेतन आयोग की सिफारिश के अनुसार प्रोफेसरों और शिक्षकों की वेतन वृद्धि की मांग को देखने के लिए 3 सदस्यीय पैनल गठित किया है।

हालांकि, जम्मू-कश्मीर के शिक्षण कर्मचारी अभी भी एक अच्छी खबर की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वे वेतन वृद्धि की मांग के विरोध में हैं। हालांकि, उन्हें अभी तक कोई आधिकारिक आश्वासन या पुष्टि प्राप्त नहीं हुई है।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर में, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 2 9 अगस्त को अपनी महंगाई भत्ता (डीए) में 2 प्रतिशत से 9 प्रतिशत की वृद्धि की थी। बढ़ोतरी से सरकार को सालाना 6,112.20 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इससे 48.41 लाख केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और 62.03 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

हालांकि, यह पूरी प्रक्रिया का हिस्सा है, जबकि केंद्र सरकार के कर्मचारी क्या चाहते हैं कि उनका वेतन 7 वें वेतन आयोग की रिपोर्ट सिफारिशों के ऊपर और ऊपर बढ़ाया जाए। वे मौजूदा 2.57 गुणा से बढ़कर 3.68 गुना बढ़ने के लिए फिटनेस कारक चाहते हैं जो न्यूनतम वेतन 26,000 रुपये कर देगा। सामान्य चुनावों के साथ, बिजली के गलियारे में इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Age Calculator

Age Calculator